You are here
Politics 

3 फ़रवरी – शिक्षा मंत्री का दौरा. देरी से आने वाले शिक्षको को किया निलंबित

253735_625273160833118_1139778278_nएक प्रेस वार्ता में संजय सिंह ने बीजेपी पर आरोप लगाया की आप की लोकप्रियता से परेशान होकर वह ‘आप’ सरकार को गिराने का प्रयास कर रही है. प्रेस वार्ता में “आप” के विधायक मदनलाल ने आरोप लगाया की उन्हें “आप” से बगावत करने के लिए 20 करोड़ रुपये का लालच दिया गया था.

दिल्ली सरकार ने आज जन लोकपाल विधेयक को मंजूरी दे दी. कैबिनेट बैठक के बाद मनीष सिसोदिया ने संवाददाताओ को बताया की 13 से 16 फ़रवरी के बिच सरकार इस बिल को विधान सभा में पेश करेगी.

बिजली कंपनियों के खिलाफ अपने रुख को कड़ा करते हुए केजरीवाल ने आज DERC से कहा की यदि यह कंपनिया बकाया नहीं दे पा रही तो इनका लाइसेंस रद्द कर दिया जाये. सरकार ने DERC को बताया की विद्युत् अधिनियम 2003 की धारा 19 (डी) के तहत DERC को यह अधिकार प्राप्त है.

शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया आज सुबह 7:45 बजे MCD द्वारा संचालित एक स्कुल में कुछ अधिकारियो के साथ पहुँच गए. स्कुल सुबह 8 बजे से शुरू होता है लेकिन वह सबसे पहले पहुँचने वाला शिक्षक सुबह 9:30 बजे पहुंचे. बाकि शिक्षक उसके बाद पहुंचे. विद्यार्थियों ने सिसोदिया को बताया की शिक्षक रोजाना इसी समय आते है और प्रिंसिपल 11 बजे तक. सिसोदिया ने मिड डे मिल के तहत बच्चो को दिए जाने वाले खाने का भी जायजा लिया. खाने का सिल टुटा हुआ था और दाल खाने लायक नहीं थी. तुरंत कारवाही करते हुए स्कुल के प्रिंसिपल और एक शिक्षक को निलंबित कर दिया गया और मिड मिल सप्लाई करने वाली NGO के खिलाफ जाँच के आदेश दे दिए गए. इसके बाद सिसोदिया ने एक टीवी चैनल को कहा की शिक्षको को निलंबित करने का अधिकार अभिभावकों को मिलना चाहिए.

आम आदमी सरकार ने आज कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शिला दीक्षित के खिलाफ कारवाही करने की शुरुवात की. अनाधिकृत कॉलोनीयो के नियमन में अनियमितता की शिकायत को लेकर आज राष्ट्रपति को एक ख़त भेजा.

Wanna Discuss? Tag your friends.

comments

Related posts