You are here
Politics 

31 जनवरी – विधान सभा के विशेष सत्र की घोषणा

आम आदमी पार्टी ने आज सबसे भ्रष्ट नेताओ की सूचि जारी की और इन सभी के खिलाफ लोकसभा चुनावो में प्रत्याशी उतारने की घोषणा की. इस सूचि में जिनके नाम थे उन नेताओ की और से तीखी प्रतिक्रियाये आई. कांग्रेस और बीजेपी के कई नेताओ ने आप आदमी पार्टी पर क़ानूनी कारवाही की चेतावनी भी दी. लोकसभा के लिए संभावित उम्मीदवारों की पहली सूचि भी आज जारी कर दी गई. पिछले दो दिनों से आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक जारी थी जिसमे सभी राज्यों से आये प्रतिनिधियों से लोकसभा चुनावो पर चर्चा बैठक का मुख्य एजेंडा था.

आम आदमी पार्टी सरकार ने आज विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की घोषणा की. 13 से 16 फ़रवरी तक सत्र चलेगा जिसमे 16 फ़रवरी के लिए इंदिरा गाँधी इंडोर स्टेडियम चुना गया. 16 फ़रवरी को विधानसभा सत्र के दौरान जनलोकपाल विधेयक पर चर्चा के लिए केजरीवाल ने आम जनता को भी आमंत्रित किया.

बिजली वितरण कंपनियों ने लम्बे समय के लिए बिजली कटौती की घोषणा की जिसे केजरीवाल ने ब्लैकमैलिंग बताया. DERC ने आज बिजली दरो में 8% वृद्धि की घोषणा कर दी. आम आदमी पार्टी ने इसका विरोध किया और कहा की DERC को CAG रिपोर्ट का इन्तेजार करना चाहिए था.

दिल्ली सरकार के बाद अब राजस्थान में बीजेपी सरकार ने भी खुदरा व्यापार में FDI पर रोक लगा दी. बीजेपी ने सांसद में हमेशा FDI का विरोध किया लिया लेकिन बीजेपी शासित प्रदेशो में कही भी इस पर पाबन्दी नहीं लाई गई. दिल्ली सरकार के दबाव में आज राजस्थान देश का दूसरा राज्य बना जिसने FDI पर पाबन्दी लगाईं.

https://www.youtube.com/watch?v=QH5zX0UknlY

Wanna Discuss? Tag your friends.

comments

Related posts