You are here
Politics 

रिश्वतखोरों पर शिकंजा – हेल्पलाइन जारी

8 Jan_3
आम आदमी पार्टी के कौशाम्भी स्थित कार्यालय पर 6 जनवरी को हुए हमले के लिए प्रशांत भूषण ने बीजेपी को जिम्मेदार बताया. उन्होंने बयान दिया की इससे पहले भी 2011 में इस संघटन ने उनके कार्यालय पर हमला किया था. भूषण ने बताया की इस संघटन का नेता तेजिंदर बग्गा पहले भी इस तरह का हमला कर चूका है और वो बीजेपी का सक्रीय सदस्य है. इस संघटन के करीब 50 लोग 7 जनवरी को लाठीया लेकर “आप” कार्यालय पहुंचे, वहा नारेबाजी की, और बाद में कार्यालय में पत्थरबाजी कर और लाठियों से तोड़फोड़ की. कार्यालय के सभी दरवाजे बंद होने के कारण कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन बहार मौजूद कार्यकर्ताओ यहाँ तक की महिला कार्यकर्ताओ के साथ भी बदसलूकी हुई.
इस घटना के बाद केजरीवाल पर सुरक्षा लेने के लिए दबाव बढ़ा लेकिन उन्होंने सुरक्षा लेने से साफ मना कर दिया. अरविन्द केजरीवाल ने बयान दिया की हिंसा किसी भी समस्या का समाधान नहीं हो सकता. प्रशांत भूषण के बयान को लेकर हमें पहले ही सफाई दे चुके है. इसके बावजूद यदि किसी को लगता है की मेरी या प्रशांत भूषण की हत्या करने से कश्मीर समस्या हल हो सकती है तो हम इसके लिए तैयार है. हमलवार जब और जहा कहे हम वह पहुँच जायेंगे. केजरीवाल ने कहा की मैं हिन्दू हु और भगवान् राम का भक्त हु लेकिन भगवान् राम ने इस तरह की हिंसा की शिक्षा नहीं दी. उनका नाम लेकर इस तरह के कार्य करना निंदनीय है.
अरविन्द केजरीवाल ने आज अपना एक और चुनावी वादा पूरा किया. भ्रष्टाचार के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया – 011−27357169. उन्होंने सभी से अपील की, की यदि कोई भी आप से रिश्वत मांगे तो आप इस नंबर पर फ़ोन करो. साथ ही उन्होंने आम लोगो से कहा की भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने वाले निरिक्शक का काम आपको करना होगा. जहा भी हो सके रिश्वत मांगने वालो का स्टिंग करो ताकि उनपर तुरंत कारवाही हो सके.

https://www.youtube.com/watch?v=YLWGp1qt2Y8

Wanna Discuss? Tag your friends.

comments

Related posts