You are here

4 दिनो में दस लाख लोगो ने “आप” की सदस्यता ली

“आप” की राजनीति का प्रभाव आज उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती पर दिखाई दिया. पिछले कुछ वर्षो से मायावती का जन्मदिवस बड़ी धूम धाम से मनाया जाता रहा है. आम जनता के करोडो रुपये बहनजी की जन्मदिवस पर लखनऊ की साजो सजावट में खर्च करने की पारम्परा रही है. लेकिन इस वर्ष समारोह में न केक था, न नाच गाने का कार्यक्रम. साथ ही “आप” की तर्ज पर समारोह में आये लाखो कार्यकर्ताओ को नील रंग की टोपिया दी गई. कार्यकर्ताओ ने टोपिया भी “आप” की तर्ज पर 10 रुपये प्रति टोपी का चंदा देकर ली.

“आप” के देशव्यापी सदस्यता अभियान – “मैं भी आम आदमी” के माध्यम से पहले 4 दिनों में 10 लाख से अधिक लोगो ने पार्टी की सदस्यता ली. गोपाल राय ने प्रेस को दी जानकारी के मुताबिक करीब 4.5 लाख लोगो ने वेबसाइट पर सदस्यता ली और इतने ही लोग मिस्ड कॉल के जरिये पार्टी से जुड़े. इसके अतिरिक्त 1 लाख लोगो ने SMS के माध्यम से पार्टी की सदस्यता ली. देश भर में 300 जिलो में कार्यरत इकाइयों द्वारा फॉर्म भरवाकर बनाये गए सदस्यों की संख्या अभी उपलब्ध नहीं थी. आम आदमी पार्टी के औरंगाबाद कार्यालय पर आज 40 से 50 लोगो ने हमला किया. हमलवार हिन्दू रक्षा दल के झंडे और बैनर साथ लाये थे. कार्यालय में तोड़फोड़ कर हमलावरों ने सदस्यता अभियान रोकने की मांग की.

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर कमल मित्र चिनॉय जो पिछले 40 वर्षो से सीपीआई से जुड़े हुए थे ने आज आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली. कमल मित्र चिनॉय एक जाने माने समाज सेवक और मानवाधिकारों के लिए लड़ने वाले आन्दोलनकारी है.

दिल्ली सरकार में कानून मंत्री सोमनाथ भारती पर एक पत्रकार ने खबर बनाई की उन्हें सबूतों से छेड़छाड़ के मामले में न्यायालय द्वारा डांट पद चुकी है. कांग्रेस और बीजेपी ने इसे मुद्दा बनाकर सोमनाथ भारती के इस्तीफे की मांग की. भारती ने प्रेस वार्ता बुला कर सफाई दी की उन्होंने केवल सबुत जुटाने का प्रयास किया था. किसी भी प्रकार से सबूतों के साथ छेड़छाड़ नहीं हुई थी. केजरीवाल और आम आदमी पार्टी ने इस मामले में भारती का साथ दिया.

ABP नेल्सन द्वारा कराये एक सर्वे के नतीजे आज प्रकाशित हुए. सर्वे 21 लोकसभा क्षेत्रो में कराया गया. दिल्ली मुबई जैसे बड़े शहरों में “आप” का खासा प्रभाव देखा गया. सर्वे के मुताबिक अन्य शहरों में भी “आप” लोकसभा चुनाव भले न जित पाए लेकिन इस पार्टी ने बड़ी संख्या में समर्थक जुटा लिए है.

https://www.youtube.com/watch?v=un44Qd1WQt0

Wanna Discuss? Tag your friends.

comments

Related posts