You are here
49 days of aap Politics 

11 जनवरी – जन सुनवाई में उमड़ी भीड़

49 days of aap दिल्लीवासियों को निजी बिजली कंपनियों के कारण हो रही असुविधा से बचाने के लिए आज कुछ निर्णय लिए गए. पूर्वसूचना के बिना हुई बिजली कटौती की शिकायत अब SMS के द्वारा की जा सकती है. सरकार द्वारा प्राप्त हुई शिकायतों के आधार पर बिजली कम्पनियों से जवाब माँगा जायेगा. इसके अतिरिक्त दिल्ली में ख़राब मीटर के कारण जादा बिल आने की बहोत शिकायते है. दिल्लीवासी अब अपने मीटर की जाँच करवाने के लिए आवेदन कर सकते है. इस तरह की शिकायते बड़ी संख्या में आने की सम्भावना के मद्देनजर निर्णय लिया गया की इनमे से 10000 मीटरो को जांच करने के बाद यदि अधिकतर मीटर ख़राब पाए गए तो सभी की जाँच करायी जाएगी.

भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन का असर दिखाई देने लगा. एक गरीब स्वेटर बेचने वाले वेंडर की शिकायत पर स्टिंग किया गया, जिसमे 2 पुलिस कांस्टेबल जबरन वसूली करते पकडे गए. एंटी करप्शन विभाग ने कारवाही कर इन दोनोंको गिरफ्तार कर लिया.

कल हुई घोषणा के अनुसार आज सुबह 9:30 बजे से सचिवालय के बहार जन दरबार लगा जिसमे केजरीवाल के अलावा सभी मंत्री उपलब्ध थे. दिल्ली में शायद यह पहली बार हो रहा था की मुख्यमंत्री और मंत्री जनदरबार लगा कर लोगो की समस्याए खुद सुनने वाले थे. इसके लिए बड़ी संख्या में लोग आ गए. पुलिस अनुमान के अनुसार करीब 50 हज़ार लोग इकठा हो गए. इतनी बड़ी संख्या में लोग आने की उम्मीद नहीं थी और न तयारिया थी. भगदड़ मचने की सम्भावना को देखते हुए केजरीवाल ने चारदीवारी पर खड़े होकर सबको संबोधित किया और उनक्से कहा की आपकी समस्या का समाधान करने के लिए हम दोबारा बुलाएँगे और बेहतर इन्तेजामो के साथ जन सुनवाई करेंगे. जनदरबार में जनता को हुई असुविधा के लिए केजरीवाल ने माफ़ी मांगी.

https://www.youtube.com/watch?v=AajytClGFDg




Wanna Discuss? Tag your friends.

comments

Related posts