You are here
Politics 

23 जनवरी 2014 – संजय निरुपम “आप” की राह पर

23 जनवरीकांग्रेस नेता संजय निरुपम ने मुंबई शहर में बिजली दरो में कटौती की मांग को लेकर आज अनशन शुरू किया. इससे पहले महाराष्ट्र सरकार मुंबई के अतिरिक्त महाराष्ट्र के सभी हिस्सों में कटौती लागू कर चुकी है. “आप” सरकार द्वारा दिल्ली में निजी कंपनियों के होते हुए बिजली दरो में कटौती की गई. उसी तर्ज पर मुंबई में भी कटौती की जाए इस मांग के साथ आज निरुपम का अनशन शुरू हुआ. सुशिल कुमार शिंदे द्वारा कल केजरीवाल को पागल मुख्यमंत्री कहा गया था. कांग्रेस पार्टी ने उनके बचाव् में कहा की उनका कहने का अर्थ था की केजरीवाल को कानून और संविधान की जानकारी नहीं है. शिंदे ने मराठी में केजरीवाल को “सनकी” कहा था.

सोमनाथ भारती को आज आम आदमी पार्टी की PAC बैठक में बुलाया गया. बैठक के बाद प्रेस वार्ता में पार्टी ने सोमनाथ भारती द्वारा अरुण जेटली और हरीश साल्वे के लिए उपयोग में लिए शब्दों पर नाराजी जाहिर की. साथ ही भारती को ऐसे शब्दों का प्रयोग न करने की सलाह दी. खिरकी एक्सटेंशन मामले में पार्टी ने कहा की भारती ने केवल वही किया जो एक जन प्रतिनिधि को करना चाहिए. उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग नहीं किया.

जन लोकपाल बिल पर एक अहम् बैठक के बाद केजरीवाल ने कहा की बिल करीब करीब तैयार हो चूका है. अगले सप्ताह इसे कैबिनेट बैठक में रखा जायेगा और फ़रवरी के पहले सप्ताह तक इसे विधान सभा में लाने का प्रयास करेंगे. केजरीवाल ने कहा की इस बिल के अनुसार मुख्य मंत्री जन लोकपाल के दायरे में होंगे.

Wanna Discuss? Tag your friends.

comments

Related posts