You are here
Politics 

20 जनवरी – कड़ाके ठण्ड में सड़क पर सोया अराजक मुख्यमंत्री

AKonstreetsआम आदमी पार्टी ने साफ किया की आज सुबह 10 बजे तक आरोपी पुलिस कर्मियों के निलंबन की मांग पूरी न होने की स्थिति में गृह मंत्रालय के सामने धरना देने के अपने निर्णय पर कायम है. साथ ही गणतंत्र दिवस की तय्यारियो के मद्देनजर केजरीवाल ने ट्वीट द्वारा अपने समर्थको से अनुरोध किया की वो धरने में शामिल न हो. केवल केजरीवाल, सिसोदिया, राखी बिरला और सोमनाथ भारती गृहमंत्री के कार्यालय के बाहर धरना देंगे. पुलिस ने दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी. साथ ही नार्थ ब्लोक के आस पास के 4 मेट्रो स्टेशन आज दोपहर तक बंद रखे गए ताकि लोग धरने के लिए न पहुँच पाए.

केजरीवाल और उनके मंत्रियो को इंडिया गेट के पास रेल भवन के सामने पुलिस ने बैरीकेड लगा कर रोक दिया. पुलिस ने कहा की केवल केजरीवाल अकेले गृहमंत्री से मिल सकते है, अन्य मंत्रियो को वही पर रुकना होगा. इसके बाद केजरीवाल ने उसी जगह धरना देने का निर्णय लिया. केजरीवाल ने कहा “वो मुझे अराजक कहते है, हाँ आज मैं अराजक हु, और गृह मंत्री के लिए अराजक बन जाऊंगा”

रेल भवन के सामने धरने पर बैठे केजरीवाल ने कहा की दिल्ली की व्यवस्था सुधारने के लिए हम 10 दिन भी धरने पर बैठने  को तैयार है. पहले ट्वीट के द्वारा उन्होंने अपने समर्थको को धरने में शामिल होने से मना किया था. लेकिन पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद जब रेल भवन के सामने धरना देने का निर्णय हुआ तो उन्होंने सभी से धरने में शामिल होने की अपील की. केजरीवाल ने मुख्यमंत्री कार्यालय का काम ठप्प न हो इसलिए सभी जरुरी दस्तावेज जिनपर उनके दस्तखत होने है, धरना स्थल पर ही बुला लिए. धरने पर बैठे केजरीवाल वही से मुख्यमंत्री कार्यालय भी चला रहे थे. साथ अन्य मंत्री भी अपने कार्यालय के सभी कार्य धरना स्थल पर ही निबटा रहे थे. स्वास्थ्य ख़राब होने के बावजूद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रात धरना स्थल पर सड़क पर सोकर बिताई.

आज महाराष्ट्र सरकार ने “आप” की तर्ज पर बिजली दरो में 20% कटौती की घोषणा कर दी. यह कटौती मुंबई के अतिरिक्त पुरे महाराष्ट्र में लागु होगी. मुंबई में बिजली का वितरण निजी कंपनियों द्वारा किया जाता है इसलिए यह निर्णय वहा लागू नहीं होगा. दिल्ली उच्च न्यायलय ने आज गैर सहायता प्राप्त निजी स्कुलो की याचिका को ख़ारिज कर दिया. इन स्कुलो ने “आप” सरकार के निर्णयो के विरोध में न्यायलय में गुहार लगाई थी.

https://www.youtube.com/watch?v=mmNNFhly-00


https://www.youtube.com/watch?v=pL7kElnF_vk

Wanna Discuss? Tag your friends.

comments

Related posts