You are here
49 days of AAP Politics 

सरकारी कार्यालयों में बायोमेट्रिक अटेंडेंस, बसों में रैनबसेरा

49 days of AAPसचिवालय एवं अन्य सरकारी कार्यालयों की कार्यप्रणाली में सुधार लाने की दिशा में आज एक और कदम बढाया गया. अरविन्द केजरीवाल की उपस्थिति में हुई एक बैठक में सोमनाथ भारती ने सरकारी कार्यालयों में बायोमेट्रिक अटेंडेंस सिस्टम शुरू करने का प्रस्ताव रखा जिसे पारित कर दिया गया. इस व्यवस्था को 2-3 दिनों में लागू करने का फैसला लिया गया.

कड़ाके की ठण्ड में रात गुजारने को मजबूर बेघर लोगो के लिए आज एक नया फैसला लिया गया – दिल्ली में ख़राब पड़ी सभी बसों को रैनबसेरो में तब्दील करने का. इन सभी बसों में ब्लंकेट एवं अन्य आवश्यक सामग्रियों पहुंचा कर इन्हें रैनबसेरो की तरह उपयोग में लाने का आदेश दिया गया. इस तरह का सुझाव शपथ ग्रहण समारोह वाले दिन एक बेघर लोगो के लिए काम करने वाली एक संस्था ने भी भेजा था.

आम आदमी पार्टी के कौशाम्भी कार्यालय में करीबन 50 लोग हिन्दू रक्षा दल का बैनर लेकर आये और कार्यालय में तोड़फोड़ की. इन लोगो न केवल नारेबाजी की बल्कि कार्यालय में तोड़फोड़ की. ये लोग प्रशांत भूषण द्वारा कश्मीर जनमत कराने को लेकर दिए बयान का विरोध करने आये थे जबकि आम आदमी पार्टी ने पहले ही प्रशांत भूषण के इस बयान को उनकी व्यक्तिगत राय बताकर साफ कर दिया था की आम आदमी पार्टी का इस बयान से कोई सरोकार नहीं.

वरिष्ठ एवं सम्माननीय वकील एच एस फुल्का ने आज आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. श्री एच एस फुल्का एक जाने माने वकील है जो 1984 के सिख दंगो में पीड़ित लोगो के लिए लम्बी लड़ाई लड़ते आये है. उन्हें आउटलुक मैगज़ीन ने सबसे प्रभावशाली 50 भारतीयो की सूचि में जोड़ा है.




Wanna Discuss? Tag your friends.

comments

Related posts